लोकसभा चुनावों की तारीख के ऐलान के बाद समाजवादी पार्टी ने जारी की कैंडीडेट्स की नई लिस्ट

रतन गुप्ता उप संपादक
कैंडीडेट्स की नई लिस्ट, यहां देखें नाम
लोकसभा चुनावों की तारीखों के ऐलान के बाद समाजवादी पार्टी ने कैंडीडेट्स की नई लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव को उम्मीदवार बनाया गया है। गौतमबुद्ध नगर से डॉक्टर महेंद्र नागर को टिकट मिला है

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनावों के लिए अपने कैंडीडेट्स की नई लिस्ट जारी की है। गौतमबुद्ध नगर से डॉक्टर महेंद्र नागर, मिश्रिख से मनोज कुमार राजवंशी, सुल्तानपुर से भीम निषाद, इटावा से जितेंद्र दोहरे, जालौन से नारायण दास अहिरवार और आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव को उम्मीदवार बनाया गया है। बता दें कि यूपी की 80 लोकसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान होंगे।
लोकसभा चुनावों की तारीखों का हुआ ऐलान
चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए तारीखों की घोषणा कर दी है। लोकसभा चुनाव 7 चरणों में होंगे। 19 अप्रैल से पहले चरण की वोटिंग होगी और 4 जून को नतीजे आएंगे। दूसरे चरण की वोटिंग 26 अप्रैल, तीसरे चरण की वोटिंग 7 मई, चौथे चरण की वोटिंग 13 मई, पांचवें चरण की वोटिंग 20 मई, छठे चरण की वोटिंग 25 मई और सातवें चरण की वोटिंग 1 जून को होगी।

इस बार के लोकसभा चुनाव में पुरुष वोटरों की संख्या 49.7 करोड़, महिला वोटरों की संख्या 47.1 करोड़, पहली बार के वोटर 1.8 करोड़, 85 से अधिक उम्र के वोटर्स की संख्या 82 लाख, 18 से 19 साल की महिला वोटर्स की संख्या 85.3 लाख और 20 से 29 साल के 19.74 करोड़ वोटर्स हैं।

Leave a Reply