मतदान से 48 घंटे पहले सील होगी अंतर्जनपदीय सीमा


रतन गुप्ता उप संपादक

महराजगंज। लोकसभा चुनाव सकुशल संपन्न कराने के लिए जिम्मेदारों ने बृहस्पतिवार को वर्चुअल बैठक कर जानकारी साझा की। निर्णय लिया गया कि महराजगंज जिले में मतदान से 48 घंटे पहले अंतर्जनपदीय सीमा सील कर दी जाएगी। इसके अलावा संदिग्धों की विशेष निगरानी की जाएगी, जिससे चुनाव में कोई खलल न डाल सके। ऑनलाइन बैठक में महराजगंज व कुशीनगर के एडीएम, एसपी तथा बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के डी एम

अधिकारियों ने कहा कि बाहर से आने वाले वाहनों की तलाशी व उनके रजिस्ट्रेशन नंबर को नोट किया जाएगा। बिना अनुमति प्राप्त वाहनों से चुनाव प्रचार करने तथा प्रचार-प्रसार की सामग्री लाने और ले जाने पर रोक रहेगी। नियम के अनुसार, 50 हजार से अधिक की नकदी न ले जाई जा सके इस पर विशेष नजर रखी जाएगी। चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराना सभी की जिम्मेदारी है।

वाहन के माध्यम से सामान की आड़ में कोई व्यक्ति अवैध हथियार, शराब न ले जा सके, उसके लिए सतर्क रहने को कहा गया। यदि कोई भी इस तरह की गतिविधियां और मनमानी करते हुए पाया जाता है तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी। बता दें कि महराजगंज लोकसभा सीट पर एक जून को चुनाव होगा। सातवें चरण में इस सीट पर मतदान संपन्न कराया जाएगा। इसको लेकर प्रशासन अपनी तैयारियां मुकम्मल कर रहा है, जिसके क्रम में वर्चुअल बैठक पूरी कर सामंजस्य बनाया गया। अपर जिलाधिकारी डॉ. पंकज कुमार वर्मा ने बताया कि आनलाइन बैठक में जरूरी जानकारी सांझा की गई है। जल्दी नेपाल के अधिकारियों के साथ समन्वय बैठक होगी।

Leave a Reply