Breaking News

होली की सुरक्षा के लिए और 51 कंपनी पीएसी तैनात, संवेदनशील जिलों में रहेगी अतिरिक्त सतर्कता

रतन गुप्ता उप संपादक
*लोकसभा चुनाव के दौरान होली के मौके पर शांति-व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस विशेष प्रबंध कर रही है। डीजीपी मुख्यालय के निर्देश पर 61 जिलों में कानून-व्यवस्था व रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा के लिए और 51 कंपनी पीएसी तैनात की गई है। होली को देखते हुए 22 से 27 मार्च तक पीएसी कर्मियों को मुस्तैद किए जाने का निर्देश है।
लोकसभा चुनाव के दौरान होली के मौके पर शांति-व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस विशेष प्रबंध कर रही है। डीजीपी मुख्यालय के निर्देश पर 61 जिलों में कानून-व्यवस्था व रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा के लिए और 51 कंपनी पीएसी तैनात की गई है।

होली को देखते हुए 22 से 27 मार्च तक पीएसी कर्मियों को मुस्तैद किए जाने का निर्देश है। विशेषकर संवेदनशील जिलों में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जा रही है। डीजीपी मुख्यालय स्तर से अतिसंवेदनशील व संवेदनशील होलिका दहन स्थलों को भी सूचीबद्ध कराया जा रहा है।

ऐसे स्थानों पर कड़े सुरक्षा प्रबंध सुनिश्चित कराए जाएंगे। पिछले वर्ष प्रदेश में डेढ़ लाख से अधिक स्थानों पर होलिका दहन हुआ था। मिली जुली आबादी वाले क्षेत्रों व बाजारों में पुलिस गश्त बढ़ाए जाने का निर्देश दिया गया है

Leave a Reply