बगैर लाइसेंस के चल रहा था मेडिकल स्टोर, दो लाख की दवाएं जब्त


रतन गुप्ता उप संपादक

औषधि निरीक्षक ने सिसवा कस्बे में रायपुर में मेडिकल स्टोर पर छापामारी की। बिना लाइसेंस के मेडिकल स्टोर चल रहा था। करीब दो लाख रुपये की दवाएं जब्त कर ली। कार्रवाई से हड़कंप मच गया है।

सिसवा कस्बे के रायपुर में स्थित मेडिकल स्टोर पर मंगलवार को औषधि निरीक्षक ने छापेमारी मे 80 प्रकार के दो लाख मूल्य की अवैध दवाएं बरामद की। जांच के लिए दवाओं का नमूना प्रयोगशाला भेजा गया। बिना लाइसेंस की संचालित हो रही मेडिकल स्टोर पर औषधि निरीक्षक पहुंचे तो हडकंप मच गया। मेडिकल स्टोर संचालक से ज़ब लाइसेंस मांगा तो वह नहीं दिखा सका, उसके बाद स्टोर की जांच में अधिक मात्रा में दवाएं बरामद की गई। मेडिकल स्टोर संचालक व पकड़ी गई दवाओं को कोठीभार थाने लाया गया।

सूत्र बताते हैं कि जिले में बगैर लाइसेंस के मेडिकल स्टोर का संचालन हो रहा है, लेकिन इस पर पूरी तरह से अंकुश नहीं लग पा रहा है। औषधि निरीक्षक शिव कुमार नायक ने बताया कि बिना लाइसेंस मेडिकल स्टोर का संचालन हो रहा था, जहां दो लाख रुपये की करीब 80 प्रकार की दवाएं बरामद की गई हैं। प्रयोगशाला में जांच के लिए दवाओं का नमूने भेजा जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply