रतन टाटा के निधन पर नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने जताया दुख, बताया उद्योग का सच्चा दिग्गज

रतन गुप्ता उप संपादक 

रतन टाटा के निधन पर नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने शोक जताया है। पीएम ओली ने कहा कि उनका प्रभाव केवल भारत तक सीमित नहीं रहा बल्कि वैश्विक स्तर पर फैला।
दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा के निधन से पूरी दुनिया में शोक की लहर है। रतन टाटा का 86 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। रतन टाटा का पार्थिव शरीर मुंबई में NCPA लॉन में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है। उद्योगपति रतन नवल टाटा के निधन पर नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने शोक व्यक्त किया है।

नेपाल के पीएम ने जताया दुख
केपी शर्मा ओली ने ट्वीट कर कहा, ‘उद्योग के सच्चे दिग्गज रतन टाटा के निधन से गहरा दुख हुआ। व्यापार के साथ-साथ सामाजिक कार्यों में उनके दूरदर्शी नेतृत्व ने बड़ी संख्या में लोगों के जीवन को प्रभावित किया, जो केवल भारत तक सीमित नहीं रहा, बल्कि दुनिया भर में फैला। उनकी विरासत और सकारात्मक प्रभाव समाज में हमेशा याद किया जाएगा।’

नेपाल में हैं टाटा की कई परियोजनाएं
बता दें कि, बिजली संयंत्रों और टाटा टेलीकम्युनिकेशंस के अलावा टाटा ग्रुप नेपाल में कई परियोजनाओं का संचालन करता है। हाल ही में टाटा ग्रुप ने नेपाल में इलेक्ट्रिक कार भी लॉन्च की थी। कार के बाजार में नेपाल में टाटा ग्रुप की अच्छी खासी हिस्सेदारी है।

*सुंदर पिचाई ने क्या कहा*
गूगल और अल्फाबेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुंदर पिचाई ने भी सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘रतन टाटा के साथ गूगल में मेरी आखिरी मुलाकात में हमने ‘वेमो’ की प्रगति के बारे में बात की और उनका दृष्टिकोण प्रेरणादायक था। वो एक असाधारण व्यवसाय और परोपकारी विरासत छोड़ गए हैं और उन्होंने भारत में आधुनिक व्यावसायिक नेतृत्व को मार्गदर्शन और विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।’’

Leave a Reply