Breaking News

गजब भ्रष्टाचार, आजमगढ़ में पकड़ी गई फर्जी तहसील

आजमगढ़: सूबे में भ्रष्ट्राचार ने किस कदर सरकारी महकमे में पैठ बना ली है, इसका चौंकाने वाला नमूना आजमगढ़ जिले में दिखाई पड़ा। एसपी मुखिया रहे मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र में पुलिस ने एक फर्जी तहसील को पकड़ने के साथ फर्जी कागजात बनाने वाले चार लोगों को गिरफ्तार भी किया है। आजमगढ़ में भ्रष्टाचार के इस अनूठे मामले के सामने आने के बाद अफसर भी चौंक गए।

आजमगढ़ में पकड़ी गई फर्जी तहसील से भूमि से सम्बंधित अभिलेख सरकारी खतौनी को अपने आवास पर लाकर उसमें हेराफेरी करने के बड़े मामले का खुलासा हुआ है। राजस्व अभिलेख के हेराफेरी के इस बड़े खेल का खुलासा होने के बाद आजमगढ़ जनपद में एसडीएम सगड़ी तहसील ने चार लोगों के विरुद्ध शहर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इनके पास से खतौनी भी बरामद की गई है। एसडीएम ने मामले में मुक़दमा दर्ज कराया है, जिसमें आरोप है कि ये लोग राजस्व अभिलेखों में हेराफेरी करते हैं। खुद एसडीएम सगड़ी ने आजमगढ़ शहर में आकर शेखपुरा में रहने वाले प्राईवेट मुहर्रिर राजेन्द्र चौहान, महराजगंज ब्लॉक के शंकरपुर के पूर्व प्रधान ठाकुर यादव समेत चार लोगों को रंगे हाथ पकड़ लिया।

 

घटना के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी द्वारा बताया गया कि पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ कि कई बार इसी तरह तहसील के अति गोपनीय कागजात घर पर लाए जाते रहे, जिसकी पक्की सूचना के बाद छापा मारा गया।

Leave a Reply