पीड़ित महिलाओं को मिले त्वरित न्याय- सुमन सिंह

बस्ती ।  राज्य महिला आयोग की सदस्य श्रीमती सुमन सिंह ने बुधवार को निरीक्षण गृह पर महिला उत्पीड़न मामलों की सुनवाई किया। कुल 10 मामले सामने आये जिन्हें निस्तारण हेतु अग्रसारित किया गया। श्रीमती सुमन सिंह ने सभी मामलांें में त्वरित कार्यवाही का निर्देश देते हुये कहा कि पीड़ित महिलाओं को यह आभास होना चाहिये कि उन्हें न्याय मिला। आदर्श आचार संहिता को देखते हुये उन्होने प्रकरणों को सम्बंधित विभागोें को भेजने का निर्देश देते हुये कहा कि इन्हें प्राथमिकता से निस्तारित कराया जाय। 
कहा कि पीड़ित महिलाओं को त्वरित न्याय दिलाने में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। प्रमिला देवी पत्नी शिवनाथ, शोभा पत्नी मुंशी शर्मा, गीता देवी आदि के प्रकरणों की विस्तार से सुनवाई करते हुये सुमन सिंह ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी मामलों में त्वरित कार्रवाई कर न्याय दिलाया जाय। महिलाओं का उत्पीड़न किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। 
 मौके पर संरक्षण अधिकारी वीना सिंह, महिला थानाध्यक्ष मंजू सिंह, सब इंसपेक्टर पूनम श्रीवास्तव,  डा. धीरेन्द्र सिंह, राजन सिंह, अतुल सिंह आदि सुनवाई के दौरान मौजूद रहे।

Leave a Reply