बस्ती के युवा अरूण सिंह ने सिनेमा निर्माण के क्षेत्र में रखा कदम, शीर्घ प्रदर्शित होगी ‘मुकद्दरपुर का मजनू’

बस्ती । बस्ती के युवा पदमिनी और अरूण सिंह ने मिलकर सिनेमा बनाने के सपने को साकार किया। शेखर रमेश मिश्रा और रविकान्त के निर्देशन में एशोसियेटड ड्रीम्स फिल्म के बैनर तले बनी पहली फिल्म ‘मुकद्दरपुर का मजनू’ प्रदर्शन के लिये तैयार है। फिल्म में बस्ती के कलाकार आशुतोष प्रताप सिंह ने भी शानदार भूमिका निभायी है। रविवार को राजकीय इण्टर कालेज के निकट स्थित एक होटल में फिल्म के कलाकारों ने प्रमोशन करते हुये फिल्म की विशेषताओं के बारे में जानकारी दिया।
प्रोडयूसर अरूण सिंह ने बताया कि उनकी पत्नी पदमिनी के प्रयास से उन्होने सिनेमा का क्षेत्र चुना और उत्तर प्रदेश की पृष्टिभूमि पर युवा के भटकाव, दिशा हीनता और उसके बाद होने वाले दुष्प्रभावों पर फिल्म रोशनी डालती है। बताया कि 90 प्रतिशत से अधिक दृश्य यूपी के विभिन्न जनपदों लखनऊ, शाहजहांपुर आदि स्थानों पर फिल्माये गये हैं। मुख्य कलाकारों में साहिल अंसारी, राहुल बग्गा, तरूण खन्ना, आशुतोष प्रताप सिंह, अरूण मित्रा, विशाखा नेगी, तान्या सिंह, विधि पारिख, निकिता बटोला आदि ने अपने किरदारों के साथ न्याय किया है। फिल्म की कहानी प्रेम संघर्ष और उसके आस पास बुनी गई है। 
अरूण सिंह ने पत्रकारों को बताया कि लगभग ढाई करोड़ की लागत से निर्मित यह फिल्म प्रदर्शन के लिये तैयार है और शीघ्र ही लगभग दो घंटे की फिल्म का प्रदर्शन देश भर में एक साथ किया जायेगा। 800 प्रिन्ट एक साथ प्रदर्शित करने की योजना है। 
बताया कि फिल्म में आनन्द मेनन, सिद्धान्त शर्मा, श्वेताराज, काशी कश्यप, संदीप जायसवाल, गौरव सिंह, सुमित बेल्लारी के सुमधुर संगीत की धुनों को नक्कास अजीज, नीति मोहन, जावेद अली, देवनेगी के गीतों से सजाया गया है। फिल्म का टेªलर यू ट्यूब पर जिस तरह से पसन्द किया जा रहा है उससे उम्मीदें बढी है कि यह फिल्म अपने उद्देश्य में सफल होगी।
     पदमिनी और अरूण सिंह ने बताया कि ‘मुकद्दरपुर का मजनू’ की सफलता के बाद उनका लक्ष्य है कि बस्ती में भी आने वाली अगली फिल्म का दृश्यांकन हो और ऐतिहासिक, पौराणिक महत्व के स्थलों को सिनेमा के माध्यम से जुबान मिले। प्रयास होगा कि पूर्वान्चल के मेधावी कलाकारों को प्रमुखता मिले।
‘मुकद्दरपुर का मजनू’ के बस्ती में प्रमोशन के दौरान सिनेमा के प्रमुख कलाकार, ज्ञानेन्द्र पाण्डेय ‘ज्ञानू, आनन्द श्रीवास्तव ‘रिकूं’, विपिन राय के साथ ही  अनेक क्षेत्रीय कलाकार आदि उपस्थित रहे।
 

Leave a Reply