Breaking News

नेपाल में भारतीय साधु की हत्या , हिन्दू संगठनों ने बॉर्डर पर जताया बिरोध

 
िवज़य़ चौऱसिया
सोनौली(महराजगंज) मित्र राष्ट्र नेपाल के बुटवल में एक भारतीय साधु को जलाकर मार डालने से नेपाल ही नही सीमावर्तीय क्षेत्र के साधु संतों समेत हिन्दू संगठन के लोगो मे काफी आक्रोश है । साधु की शव नेपाल के हिन्दू संगठनों द्वारा सोनौली बॉर्डर पर लाया गया । यहा भारतीय हिन्दू संगठन ने साधु के पार्थिक शव को बॉर्डर पर श्रद्धांजलि दी और नारे लागये । 
रविवार की दोपहर को मृतक साधु रमेश दास की शव जो भारत के उन्नाव जिले के नन्दा खेरा ग्राम के निवासी थे । पिछले 2 साल से नेपाल बुटवल के वार्ड नं 5 में स्थित दुर्गा मंदिर पर रहकर पूजा अर्चना करते थे । जिनको बीते 29 जुलाई की रात को अज्ञात लोगों ने जलाकर मार डाला । नेपाल बुटवल के हिन्दू संगठन से जुड़े अशोक वर्मा के हस्ताक्षेप से पुलिस ने लाश का पोस्टमार्टम कराया । जिसमे साधु को जलाकर मारने की बात सामने आई । 
साधु की हत्या की खबर सीमावर्तीय क्षेत्र के हिन्दू संगठनों तक पहुँचा और हिन्दू युवा वाहिनी जिलाध्यक्ष नरसिंह पाण्डेय हिन्दू महा सभा के जिलाध्यक्ष शेषविजय सिंह भाजपा के सेक्टर प्रमुख सोनौली संजीव जायसवाल पूर्व प्रधान महेन्द्र जासवाल नेपाल भारत मैत्री संघ बेलहिया अध्यक्ष श्रीचन्द गुप्ता के कड़े बिरोध के बाद नेपाल पुलिस की सुरक्षा में शव को सोनौली बॉर्डर पर लाया गया । हिन्दू सगठन के लोगो ने पार्थिक शव को श्रद्धाजलि फूलमाला अर्पित करते हुए शव को उनके गृह जनपद भेजा गया । 
नेताओ ने नेपाल प्रसाशन से उक्त घटना से जुड़े लोगों की गिरफ्तार करने की माग किया है ।

Leave a Reply