वर्णिका मामले में जांच के लिए पुलिस को पूरी आजादी दी जानी चाहिए – सिंह

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने दिल्ली में मंगलवार को मांग की कि वर्णिका कुंडू का पीछा करने के मामले की जांच के लिए पुलिस को आजादी दी जानी चाहिए, और उस पर किसी तरह का दबाव बनाने की कोशिश नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने पीछा करने के इस मामले को लेकर नैतिकता के आधार पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के इस्तीफे की मांग को खारिज कर दिया और इसे बेतुका कहा।

राजनाथ सिंह के इस्तीफे की मांग पर पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा, “राजनाथ को देश में या पंजाब में किसी घटना के लिए, या किसी व्यक्ति या पार्टी के नेता या उसके रिश्तेदार की गैरजिम्मेदाराना हरकतों के लिए जिम्मेदार कैसे ठहराया जा सकता है।” सिंह ने कहा, “लड़की के साथ न्याय सुनिश्चित करने के लिए आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने की जरूरत है और एक कड़ा संकेत भी देने की जरूरत है कि राजनीतिक सत्ता के दुरुपयोग से पुलिस सहित किसी संस्थान को कमजोर करना स्वीकार्य नहीं है।”

संसद भवन में मीडियाकर्मियों से बातचीत में अमरिंदर ने कहा, “पुलिस को इस हाई-प्रोफाइल मामले की स्वतंत्र रूप से जांच करने की छूट दी जानी चाहिए।” सिंह ने कहा, “आरोपी के खिलाफ आरोपों को हल्का करने की कोई कोशिश नहीं की जानी चाहिए। मामले में कोई राजनीतिक दबाव नहीं बनाया जाना चाहिए और पुलिस को उचित कानूनी प्रक्रिया के अनुसार तटस्थ तरीके से मामले की जांच पूरी करने की छूट दी जानी चाहिए।”

Leave a Reply