पाकिस्तानी हैकर्स ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय की वेबसाइट हैक कर ली

इलाहाबाद

देश की राजनीतिक राजधानी के रूप में विख्यात संगमनगरी इलाहाबाद को 71वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर तगड़ा झटका लगा है। कल रात में इलाहाबाद विश्वविद्यालय की वेबसाइट हैक कर ली गई। साइट खोलने पर आतंकी बुरहान वानी की तस्वीर सामने आ रही है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय की यह वेबसाइट पर लॉगिन करने पर हैक्ड बाय पीएचसी चैप्टर लिखकर आ रहा है। आतंकी बुरहान वानी की तस्वीर लगी है। अंग्रेजी में लिखा है आइ एम वानी, पाकिस्तानी। नीचे बड़े शब्दों में लिखा है कश्मीर बनेगा पाकिस्तान। पेज पर भारत का तिरंगा झंडा जलाया जा रहा है।

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय की आफीशियल वेबसाइट www.allduniv.ac.in कल आधी के बाद रात हैक कर ली गई. वेबसाइट पर लॉगिन करते ही  हैक्ड बाय पीएचसी चैप्टर लिखकर आ रहा है। आतंकी बुरहान वानी की तस्वीर भी लगी है। अंग्रेजी में लिखा है आइ एम वानी, पाकिस्तानी। नीचे बड़े शब्दों में यह भी लिखा है कश्मीर बनेगा पाकिस्तान। भारत का राष्ट्रीय ध्वज जलाते चंद लोगों के चेहरे भी तस्वीर में नजर आ रहे हैं।

इस बाबत विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी प्रो. हर्ष कुमार का कहना है कि विश्वविद्यालय प्रशासन इस तरह की नापाक हरकत करने वालों के खिलाफ विधिक कार्रवाई सुनिश्चित कराएगा। स्वतंत्रता दिवस के उल्लास में डूबे विश्वविद्यालय के लिए यह घटना चिंता का सबब बन गई है। नापक करतूत पाकिस्तानी हैकर्स की मानी जा रही है। पीएचसी का मतलब पाकिस्तानी हैकर्स क्रू निकाला जा रहा है। बीते अप्रैल में पाकिस्तानी हैकर्स आइआइटी दिल्ली व अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की वेबसाइट भी हैक कर चुके हैं।

Leave a Reply