रालोद ने बुनियादी सवालों को लेकर किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

बस्ती । राष्ट्रीय लोकदल नेताओं, पदाधिकारियों ने किसानों, मजदूरों के साथ 8 सूत्रीय मांगो को लेकर जिलाध्यक्ष राधेश्याम चौधरी के नेतृत्व में गुरूवार को  जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर राज्यपाल के माध्यम से 8 सूत्रीय ज्ञापन भेजा।
रालोद आईटी प्रकोष्ठ के प्रान्तीय अध्यक्ष ऐश्वर्य राज सिंह ने कहा कि पूर्वान्चल में स्थितियां बेहद खराब है। बीआरडी मेडिकल गोरखपुर में आक्सीजन की कमी से 70 लोगों की असमय मौत की घटना ने स्तब्ध कर रखा है। बाढ, बीमारी, बिजली संकट, उद्योगहीनता, भ्रष्टाचार से जनता त्रस्त है। राज्यपाल और सरकार को इस दिशा में प्रभावी कदम उठाने चाहिये।
राज्यपाल को भेजे 8 सूत्रीय ज्ञापन में आक्सीजन के अभाव में मौत मामले  की न्यायिक जांच उच्च न्यायालय के वर्तमान न्यायमूर्ति से कराये जाने, दोषियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजने, मृतकों के परिजनों को 20-20 लाख रूपये का मुआवजा, पीड़ित परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी, स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त किये जाने, स्वास्थ्य व्यवस्था सुधारने, बाढ पीड़ितों की सहायता करते हुये बंधों के सुरक्षा की व्यवस्था आदि मांग शामिल है।
ज्ञापन सौंपते समय मण्डल अध्यक्ष ओम प्रकाश चौधरी, राय अंकुरम श्रीवास्तव, शिव कुमार गौतम, डा. फारूक अब्दुल्ला, मनीष सिंह, फजलुर रहमान वारसी, प्रवेश कुमार, अजय सिंह, वृजकिशोर त्रिपाठी, मनीष सिंह राना, रवि तिवारी, रामशव्द वर्मा, अभिषेक वर्मा, लालचंद, शिवकुमार, ओम प्रकाश शुक्ल, सुजीत कुमार शुक्ल के साथ ही रालोद के अनेक पदाधिकारी, कार्यकर्ता शामिल रहे।

Leave a Reply