जनहित के सवालों को लेकर निर्णायक आन्दोलन छेडेगी कांग्रेस-राम भवन शुक्ल

बस्ती । जनहित के सवालों को लेकर कांग्रेस जन सहयोग से निर्णायक आन्दोलन छेड़ेगी जिससे लोगों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ, स्वास्थ्य, शिक्षा आदि की मूल-भूत सुविधायें हासिल हो सके। यह कहना है उ.प्र. कांग्रेस कमेटी जन आन्दोलन के पूर्वान्चल जोन मण्डल प्रभारी एवं कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष राम भवन शुक्ल का। वे रविवार को प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
कांग्रेस नेता ने कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस के कार्यकाल में जो उत्तर प्रदेश विकास की दौड़ में सबसे आगे था आज उसी प्रदेश में मासूम बच्चे आक्सीजन न होने और इलाज के अभाव में दम तोड़ देते हैं। कांग्रेस के कार्यकाल में लगी चीनी मिलों को क्षेत्रीय दलों की सरकारों ने या तो निजी हाथों में बेच दिया या वे बंद पड़ी है। पूर्वान्चल का नौजवान रोजी रोटी के लिये पलायन करने को अभिशप्त है। बस्ती का प्लास्टिक काम्पलेक्स बीमार पड़ा है। खाद्यान्न तो छोडिये अभी तक पात्र गृहस्थी, अन्त्योदय आदि के राशन कार्ड तक हासिल नहीं हो सके हैं। जनहित के ऐसे अनेक सवालों को लेकर कांग्रेस जनता के बीच जाकर लोगों को जगाने और अधिकारों को हासिल करने के लिये जन आन्दोलन छेड़ेगी।
पत्रकारों के प्रश्नों का उत्तर देते हुये रामभवन शुक्ल ने कहा कि प्रदेश की जनता ने बड़ी उम्मीद के साथ भाजपा के हाथ में बागडोर सौंपी थी किन्तु विडम्बना देखिये कि संत की सरकार में भविष्य दम तोड़ रहा है। बाढ पीड़ितों की घोर उपेक्षा हुई। बाढ ग्रस्त क्षेत्रों के अनेक गांवों में संक्रामक बीमारियों के साथ ही अनेक परिवारों में दो वक्त की रोटी का संकट है। फसले नष्ट हो गई, सरकार अभी सर्वे करा रही है। पता नहीं इसका मुआवजा मिलेगा भी या नहीं। 
कांग्रेस नेता ने कहा कि पार्टी ने उन्हें जो दायित्व सौंपा है उसका पूरी निष्ठा से पालन होगा। वे स्वयं पूर्वान्चल के जनपदों मंें जाकर जन आन्दोलन की इकाई गठित करेंगे और गांव-गांव चौपाल लगाया जायेगा जिससे अन्याय, अराजकता, शोषण का मुखर विरोध हो सके और पात्रों को उनका      अधिकार मिले। कांग्रेस नेता ने कहा कि नोट बंदी के बाद जीएसटी लागू करके केन्द्र की मोदी सरकार ने गरीबों, व्यापारियों, मध्यम वर्ग की कमर तोड़ दिया। अर्थव्यवस्था बेपटरी हो चुकी है, निर्यात घटने के साथ ही रोजगार और नौकरियों में अवसर समाप्त हो रहे हैं, डीजल, पेटेªोल, घरेलू गैस की कीमते रोज बढ रही है। उत्तर प्रदेश में गन्ना किसानों का करोड़ो रूपया बकाया है  इसके बावजूद भाजपा सरकार किस बात के उपलब्धियों की ढोल पीट रही है वही जाने। दावा किया कि जिस प्रकार के हालात है 2019 में किसी कीमत पर पुनः भाजपा की सरकार नहीं बनेगी और कांग्रेस पुनः सरकार बनायेगी क्योंकि 3 वर्ष के भीतर ही जनता समझ चुकी है कि उनका असली हितैषी कौन है। 

Leave a Reply