कालीन निर्यातकों के लिए राजभवन के दरवाजे खुले: राम नाईक

भदोही
उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि जीएसटी से यदि किसी भी कालीन निर्यातक को कोई परेशानी हो या शिकायत है तो उसके लिए राजभवन के दरवाजे खुले है। राज्यपाल प्रदेश व केंद्र सरकार के बीच सेतु का कार्य करता है। हमारी कोशिश होगी की ओद्योगिक विकास के रास्ते मे कोई बाधा न आये। राज्यपाल बुधवार को भदोही के एकमा भवन में कालीन निर्यातकों को संबोधित कर रहे थे। उन्हों ने कहा कि देश के औद्योगिक विकास दर में जहां गिरावट देखी जा रही है, वहीं बीते पांच सालों में हस्तनिर्मित कालीन उद्योगों में दोगुना वृद्धि हुई है। विदेशी निर्यात में भी इजाफा हुआ है।
बताया कि वाणिज्य का छात्र रहा हूं और आर्थिक विकास में मेरी अध्ययन काल से ही रुचि रही है। इस नाते कह सकता हूं कि जिस तरह से हस्तनिर्मित कालीन उद्योग में विकास की गति बढ़ी है उसके आगे छोटी-मोटी कठिनाईयां कुछ मायने नही रखती।
कहा कि देश का सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूप में उन्हें एक ऐसा व्यक्ति प्राप्त हुआ है जो उद्योगों के विकास के लिए सतत प्रयत्नशील हैं। साथ ही मुख्यमंत्री के तौर पर योगी आदित्यनाथ भी प्रदेश में औद्योगिक विकास के लिए आवश्यक कदम उठाने से परहेज नही कर रहे हैं।

Leave a Reply