Breaking News

मायावती के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में अभिनेता संजय दत्त कोर्ट में तलब

बाराबंकी
लोक सभा चुनाव (2009) के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में एसीजेएम संजय यादव ने अभिनेता संजय दत्त को तलब किया है। सुनवाई की तिथि 16 नवंबर नियत की है।
लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की एक रैली में बीएसपी सुप्रीमो मायावती के लिए विवादित टिप्पणी करने वाले अभिनेता संजय दत्त की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान कस्बा व थाना टिकैतनगर में सपा की जनसभा में अभिनेता संजय दत्त ने पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। तत्कालीन जिलाधिकारी के निर्देश पर थानाध्यक्ष टिकैतनगर ने संजय दत्त के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल होने के बाद संजय दत्त ने उच्च न्यायालय खंडपीठ लखनऊ से स्टे करा लिया था, जो 28 नवंबर 2016 को समाप्त हो गया था। कोर्ट ने पुलिस कमिश्नर मुंबई को पत्र भेजकर संजय दत्त को 16 नवंबर की हाजिरी के लिए सम्मन तामील कराने का आदेश दिया है।
बाराबंकी में आयोजित एक जनसभा में फिल्म अभिनेता संजय दत्त ने बीएसपी सुप्रीमो मायावती के लिए जादू की झप्पी देने वाली विवादित टिप्पणी की थी। 19 अप्रैल को दरियाबाद विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत टिकैतनगर कस्बे में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में एक जनसभा का आयोजन किया गया था। इसमें समाजवादी पार्टी के तत्कालीन राष्ट्रीय महासचिव अमर सिंह व गोरखपुर से लोकसभा प्रत्याशी मनोज तिवारी के अलावा पार्टी के स्टार प्रचारक व फ़िल्म अभिनेता संजय दत्त भी आये हुए थे।
इस जनसभा के दौरान संजय दत्त ने मंच से बसपा सुप्रीमो के लिए टिप्पणी की थी। इस भाषण की निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार वीडियो रिकार्डिंग करवाई जा रही थी। जिसके साक्ष्य के आधार पर 19 अप्रैल 2009 को थाना टिकैतनगर पर तत्कालीन थानाध्यक्ष विनय मिश्रा ने संजय दत्त के खिलाफ बसपा सुप्रीमो मायावती के लिए अभद्र व अशोभनीय टिप्पणी करने का मामला दर्ज कराया था। बाद में मामले में हाईकोर्ट ने स्टे आर्डर पास कर दिया था, लेकिन बाद में हाईकोर्ट ने अपने स्टे आर्डर को वेकेट कर दिया था। अब बाराबंकी एसीजेएम कोर्ट नंबर 25 ने समन 2 प्रतियों में जारी किया गया है । कोर्ट ने 16 नवंबर 2017 से पहले तामील और कोर्ट में पेश करने के मुम्बई कमिश्नर को कहा है।

Leave a Reply