Breaking News

नेपाल के काठमान्डू एयरपोर्ट बरामद किया गया 100 किलो सोना नेपाल से भारत मे भेजनी की था योजना, सोना बरामदी से नेपाल मे हडकपं

रिपोर्टर रतन गुप्ता सोनौली /नेपाल

नेपाल की राजधानी काठमान्डू के त्रिभूवन हवाई एयरपोर्ट पर कुछ दिन पहले 100 किलो सोना बरामद हुआ है । जिसकी जाच राजश्वय अनुसंधान.कर रही है । सोना प्रकरण मे कई बडे बडे लोगो पर आरोप लगाये गये और जाँच की माग होती आ रही नेपाल मे बरागद 100 किलो सोना भारत मे भेजनी की बनाई गयी थी.योजन जिसकी जाच हो रही है । सबसे पहली गिरफ्तारी एक टैक्सी डाईबर की हुआ है जो एयरपोर्ट से सोना लेजाने के लिये काठमान्डू एयरपोर्ट पर था जिसकी पूछ तास हो रही आखीर बरामद 100किलो सोना किसका है । अभी तक टैक्सी डाईबर ने नही बताया है ।

वही आज आरोप लगाते नेपाली कांग्रेस के नेता डा. शेखर कोइराला ने दावा किया है कि सोना की तस्करी काण्ड में स्वयम् प्रधानमन्त्री संलग्न होने की आशंका है । आज बिहिबार काठमांडू में आयोजित एक कार्यक्रम को सम्बोधन करते हुए उन्होंने ऐसा दावा किया है । उनका कहना है कि सोना की तस्करी प्रकरण में अनुसंधान के लिए नेपाल पुलिस को बाहर रखा गया है और सिर्फ राजश्व अनुसंधान विभाग को शामील की गई है, जिसके चलते इसमें आशंका है । स्मरणीय हे, राजश्व अनुसंधान विभाग प्रधानमन्त्री के मातहत है ।
नेता कोइराला ने कहा कि सोना की तस्करी प्रकरण सार्वजनिक होने की एक हफ्ता तक प्रधानमन्त्री पुष्पकमल दाहाल प्रचण्ड के स्वीकय सचिव (नवराज ढुंगाना) को राजश्व अनुसंधान प्रमुख बनाना, तस्करी प्रकरण में नेपाल पुलिस की केन्द्रीय अनुसंधान व्युरो (सिआईबी) को शामील ना करना, ऐसी परिस्थिति है, जिससे तस्करी में प्रधानमन्त्री की सहभागिता में आशंका की जाती है । उनका कहना है कि सिर्फ राजश्व अनुसंधान की सहभागिता में तस्करी प्रकरण का अनुसंधान क्यों हो रहा है, इस प्रश्न को लेकर मीडिया को खोजी पत्रकारिता करना चाहिए ।
डा. कोइराला ने यह भी कहा कि भुटानी शरणार्थी प्रकरण हो या ललिता निवास जमीन प्रकरण अथवा सोना की तस्करी प्रकरण ही क्यों ना हो, सभी भ्रष्टाचारजन्य घटना को छिपाने का काम हो रहा है । उनका कहना है कि उल्लेखित सभी प्रकरण में कोई ना कोई शीर्ष नेताओं की सहभागिता है, जिसके चलते प्रशासनिक रुप में ही उसको छिपाने का काम हो जाता है ।

नेपाल मे बरामद 100किलो सोना से राजनैतिक पार्टीओ मे हडकम मचा हुआ है । आभी तक बरामद सोने का असली मालिक कौन है ।

Leave a Reply