Breaking News

यूपी के शामली से 6 लाख से ज्यादा नकली नोटों के साथ इमरान गिरफ्तार, पिता का था पाकिस्तान से कनेक्शन


रिपोर्टर रतन गुप्ता

उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स STF को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। एसटीएफ टीम ने नकली भारतीय करेंसी के साथ एक शातिर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान शामली निवासी इमरान के रूप में हुई है। आरोपी इमरान के पास से 6 लाख से ज्यादा की नकली करेंसी बरामद हुई है, जिमसें 100 और 50 रुपए के जाली नोट शामिल हैं। इमरान से पूछताछ में सामने आए नफीस नाम के शातिर की तलाश एसटीएफ कर रही है। आरोपी इमरान पर शामली जिले में गुंडा ऐक्ट, एनएसए समेत कई गंभीर धाराओं में केस पहले से दर्ज है। इमरान के पिता का पाकिस्तान कनेक्शन मिलने की भी जानकारी मिल रही है। फिलहाल पिता की मौत हो चुकी है।

एसटीएफ को बीते कई दिन से सीमावर्ती क्षेत्रों से नकली भारतीय करेंसी लाकर असली करेंसी में बदलने वाले गिरोह के सक्रिय होने की सूचनाएं मिल रही थीं, तभी STF को मुखबिर से सूचना मिली कि शामली के मोहल्ला नोकुआ बर्फ खाने वाली गली रसीदिया मस्जिद निवासी इमरान के पास नकली भारतीय करेंसी है, जो उसे बाजार में चलाने की फिराक में हैं। इस इनपुट पर कार्रवाई करते हुए आरोपी इमरान को जाली नोटों के साथ धरदबोचा। इमरान के पास से 6 लाख 8 हजार 300 रुपए मिले हैं। इसमें 100 रुपए के 1941 और 50 रुपए 8284 जाली नोट हैं।
एसटीएफ पूछताछ में इमरान ने बताया कि शामली निवासी नफीस उसके पास जाली करेंसी लेकर आया था। उससे कहा था कि 1 लाख जाली करेंसी को असली भारतीय करेंसी के 55 हजार में सप्लाई करनी है। इमरान ने बताया कि साल 2008 में नकली करेंसी के मामले में जेल गया था। एसटीएफ को विश्वसनीय सूत्रों से यह भी जानकारी हाथ लगी है कि इमरान के पिता महबूब के पाकिस्तान में रहने वाले इकबाल उर्फ काना से काफी अच्छे सम्बन्ध थे। इकबाल उर्फ काना पाकिस्तान से नकली करेंसी और अवैध असलहा की भारत में इमरान के पिता महबूब के द्वारा सप्लाई करता था। इमरान का पिता महबूब इन मामलों में कई बार जेल जा चुका थे। फिलहाल इमरान के पिता की मौत हो चुकी है।

Leave a Reply