Breaking News

मंत्री जी तो फोन उठा लेते हैं पर प्रमुख सचिव फोन नहीं उठाते… जब विधानसभा में शिवपाल का छलका दर्द


रिपोर्टर रतन गुप्ता
शिवपाल यादव ने उत्तर प्रदेश के अधिकारियों की लापरवाही पर सवाल उठाते हुए कहा कि वे उनका फोन नहीं उठाते जबकि मंत्री जी फोन उठा लेते हैं। उन्होंने सिंचाई और खाद मिलने में किसानों को आ रही समस्याओं का जिक्र किया और सरकार से इसका समाधान करने की अपील की।

उत्तर प्रदेश विधानसभा का मॉनसून सत्र चल रहा है। बुधवार को सदन में सपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने बीजेपी सरकार और प्रदेश के अधिकारियों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने नहरों में पानी न होने का जिक्र करते हुए प्रदेश के धान किसानों की समस्याएं गिनाईं। साथ ही उन्होंने अपनी एक व्यथा का भी जिक्र सदन में किया और कहा कि कोऑपरेटिव के प्रमुख सचिव उनका फोन भी नहीं उठाते। उनकी शिकायत पर स्पीकर सतीश महाना ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले में हस्तक्षेप किया है। आप जैसे वरिष्ठ का फोन अगर वह नहीं उठाते तो गलत बात है।

शिवपाल सदन में सिंचाई विभाग में अव्यवस्था को लेकर सदन में अपनी बात रख रहे थे। उन्होंने कहा कि माननीय मंत्री जी ने अपने भाषण में कहा कि किसानों को इतनी सुविधाएं दे दी हैं कि उन्हें अब कोई परेशानी ही नहीं है जबकि किसानों को खाद कहीं पर भी नहीं मिली। सरकार किसानों को बिजली भी नहीं दे पा रही है। नहरों में पानी नहीं है, जिससे किसानों को सिंचाई में काफी परेशानी हो रही है। बिजली न होने से वो टुल्लू इत्यादि का प्रयोग भी सिंचाई के लिए नहीं कर पा रहे हैं।
शिवपाल ने कहा कि हमारी तरह अगर सरकार साल में दो बार नहरों की सफाई कराती तो ऐसी स्थिति नहीं आती। शिकायती लहजे में शिवपाल ने कहा कि आपके अधिकारी हैं, प्रमुख सचिव हैं, जो किसी का फोन ही नहीं उठाते। सिंचाई विभाग का पता नहीं क्या होगा जब सचिव फोन ही नहीं उठा रहे जबकि मंत्री जी तो उठा लेते हैं। इस पर स्पीकर सतीश महाने ने उन्हें आश्वासन दिया कि अधिकारी फोन उठाएंगे। महाना ने कहा कि सीएम योगी ने कह दिया है। अगर वह आप जैसे वरिष्ठ व्यक्ति का फोन नहीं उठाते तो यह गलत है। उन्हें जवाब देना पड़ेगा

Leave a Reply