Breaking News

जिलाधिकारी श्रीमती प्रियंका निरंजन ने प्राथमिक विद्यालय/आगनबाड़ी केन्द्र भुअर निरंजनपुर तथा पाण्डेय बाजार, बासी रोड स्थित कान्हा गौशाला का औचक निरीक्षण किया।

बस्ती जिलाधिकारी श्रीमती प्रियंका निरंजन ने प्राथमिक विद्यालय/आगनबाड़ी केन्द्र भुअर निरंजनपुर तथा पाण्डेय बाजार, बासी रोड स्थित कान्हा गौशाला का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होने आगनबाड़ी केन्द्र में पार्क बनाने के साथ-साथ चारों तरफ ग्रिल लगाये जाने का निर्देश संबंधित को दिया। उन्होने पोषण वाटिका विकसित करने का भी निर्देश दिया है। इसके साथ ही बच्चों के मध्यान्ह भोजन, इण्टर लाकिंग, बाउण्ड्रीवाल, रंग-रोगन का कार्य कराने का निर्देश बीएसए को दिया।


कान्हा गौशाला के निरीक्षण में उन्होने कहा कि कार्य को समय से पूर्ण करने के साथ सोमवार से पशुओं को संरक्षित किए जाने के लिए अधिशासी अधिकारी नगरपालिका को निर्देशित किया है। उन्होने यह भी कहा कि नाली जलनिकासी, गौमूत्र निकासी की बेहतर व्यवस्था किया जाय। उन्होने गोबरगैस प्लांट लगाये जाने का निर्देश दिया है।

इसके साथ ही परिसर में सहजन का पौध लगाये जाने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान सीडीओ डा. राजेश कुमार प्रजापति, बीएसए अनूप कुमार, डीपीओ सावित्री देवी, ईओनगर पालिका दुर्गेश्वर त्रिपाठी सहित संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहें।
———-

Leave a Reply