Breaking News

15 सितंबर को होगी पुर्व नौतनवा विधायक अमरमणि त्रिपाठी मामले की अगली सुनवाई

रिपोर्टर रतन गुप्ता

बस्ती एमपी-एमएलए कोर्ट के न्यायाधीश प्रमोद कुमार गिरि की अदालत ने सोमवार को पूर्व विधायक अमरमणि त्रिपाठी के मामले की सुनवाई की। न्यायाधीश ने पूर्व विधायक के साथ अनुपस्थित चल रहे दो अन्य आरोपियों नैनीश शर्मा व शिवम उर्फ राम यज्ञ की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया है।

सुनवाई के समय कोतवाली पुलिस ने अदालत को अवगत कराया कि उसने 27 अगस्त को गोरखपुर के सीएमओ कार्यालय में नोटिस तामील करा दिया है। पुलिस ने इसकी रिपोर्ट न्यायाधीश के समक्ष पेश की। न्यायाधीश ने बस्ती एसपी को आदेश दिया कि गोरखपुर सीएमओ को नोटिस तामीला कराएं। न्यायाधीश ने गोरखपुर सीएमओ को आदेश दिया कि 15 दिनों के अंदर अभियुक्त अमरमणि की जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करें। अदालत ने मामले की अगली सुनवाई की तिथि 15 सितंबर नियत करते हुए कहा कि सभी अभियुक्त निर्धारित तिथि को न्यायालय में उपस्थित हों।


बस्ती के व्यवसायी के बेटे के अपहरण का है मामला

विशेष शासकीय अधिवक्ता रश्मि त्रिपाठी ने बताया कि न्यायालय के समक्ष घटना का विवरण रखा। उन्होंने न्यायाधीश को बताया कि छह दिसंबर 2001 को कोतवाली क्षेत्र के गांधीनगर निवासी धर्मराज गुप्ता के पुत्र राहुल मद्धेशिया का अपहरण हो गया था। पुलिस ने तत्कालीन विधायक अमरमणि त्रिपाठी के लखनऊ आवास से अपहृत को हफ्तेभर बाद बरामद किया था। मामले में नौ लोगों को आरोपी बनाया गया है, जिसमें पूर्व विधायक सहित तीन लोग अदालत में गैर हाजिर चल रहे हैं, जिससे सुनवाई बाधित हो रही है। अमरमणि, नैनीश शर्मा व शिवम उर्फ राम यज्ञ के अदालत में हाजिर न होने से कार्रवाई 22 वर्ष से लंबित चल रही है।

Leave a Reply