Breaking News

नेपाल में चीनी युवतियों का सेक्स रैकेट ,सोने की तस्करी ,जासूसी चीनी अपराधियों का गढ़ बना नेपाल, भारत के लिए बने खतरा

रिपोर्टर रतन गुप्ता सोनौली /नेपाल
नेपाल में लगातारा चीनी नागरिक आपराधिक गतिविधियों में पकड़े जा रहे हैं। टूरिस्ट के नाम पर आने वाले ये चीनी नागरिक नेपाल में आइटी सेक्टर की आड़ में रहते हैं। लेकिन आपराधिक प्रवृत्ति के लोग धीरे-धीरे क्राइम में शामिल होते हैं। बाद में ये सोने की तस्करी से लेकर फ्रॉड तक करते हैं।चीनी लड़कियों का सेक्स रैकेट नेपाल में चला रहे काठमांडू के ठमेल और पोखरा के लेगसाईड में हजारों की संख्या सेक्स रैकेट में चीनी युवतियां सामिल है विदेशी और भारतीय टुरिस्ट को यह आसानी से मिल जा रही है इनका एक रात का 3000/ नेपाली रुपया है ।

*नेपाल में चीनी नागरिक अपराध में शामिल हैं
टूरिस्ट के नाम पर यह लोग आकर अपराध करते हैं———
*यह लोग सोने की तस्करी से लेकर मैच फिक्सिंग करते हैं*———
*नेपाल में चीनी युवतियों का सेक्स रैकेट बहुत तेजी से चल रहा है हर महिने लाखों रुपया क्या रही है*—————————

नेपाल में चीन के कई आपराधिक गैंग्स एक्टिव हैं। ये नेपाल में सोने की तस्करी से लेकर मैच फिक्सिंग, कॉल बाइपास, मानव तस्करी, एटीएम की लूट, ऑनलाइन फ्रॉड और गैर कानूनी तरीके से विदेशी मुद्रा की ट्रेडिंग करते हैं। हाल ही में नेपाल में राजस्व जांच विभाग (DRI) ने पुष्टि की कि 19 जुलाई को 60 किग्रा सोने की तस्करी में एक चीनी गिरोह शामिल था और इस गैंग ने नेपाल के रास्ते भारत में सोना पहुंचाया था। ये लगातार भारत के लिए भी मुसीबत बनते जा रहे हैं। इसके अलावा भारत में लोगों की जान लेने वाले लोन एप में से कई नेपाल से ही चलते हैं। नेपाल पुलिस के प्रवक्ता उप महानिरीक्षक कुबेर कदायत ने कहा, ‘हाल ही में चीनी नागरिकों की आपराधिक गतिविधियों में बढ़ोतरी हुई है।’
उन्होंने बताया कि चीनी पर्यटक वीजा पर नेपाल आते हैं और यहां पहुंचने के बाद आपराधिक प्रवृत्ति वाले लोग क्राइम में हिस्सा लेते हैं। आईटी सेक्टर में काम करने की आड़ में ये लोग यहां रहते हैं। इसके बाद सोने की तस्करी, कॉल बायपास, मैच फिक्सिंग आदि धंधे में लग जाते हैं। पुलिस के नए आंकड़ों के मुताबिक वित्तीय वर्ष 2022-23 के दौरान नेपाल में 42 चीनी लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इसी तरह 2021-22 में 13 और 2020-21 में 16 चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया था।
अपराध में शामिल होते हैं चीनी नागरिक
गिरफ्तार किए गए सभी लोग कॉल बायपास, एटीएम तोड़फोड़, मैच फिक्सिंग, विदेशी मुद्रा के अवैध व्यापार और सोने की तस्करी में जुड़े थे। 23 दिसंबर 2019 को नेपाल पुलिस ने एक साथ 122 चीनी नागरिकों को गिरफ्तार कर वापस उनके देश भेज दिया था। इन चीनियों को पुलिस ने साइबर अपराध में शामिल होने के कारण गिरफ्तार किया था। उस समय यह पुष्टि हुई थी कि नेपाल में कुछ चीनी बड़े अपार्टमेंट को किराए पर लेकर उनमें अपराध का कारोबार चला रहे थे।
गलत तरीके से ली नेपाली नागरिकता
यह पाया गया है कि गिरफ्तार किए गए लोगों में से सात चीनी सोने की तस्करी में शामिल हैं। इतना ही नहीं उन्होंने नेपाल के कानूनों का उल्लंघन करके नेपाल की नागरिकता हासिल कर ली है। इसके बाद एक नई जांच कमेटी बनाई गई है। त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट के कस्टम ने इन्हें पकड़ा था, लेकिन यह भाग निकले थे।भारत नेपाल बार्डर तक इनका थैंक्स रैकेट का कारोबार चल रहा है । चाइनिज़ लड़कियों का नेपाल में डिमान्ड बढ़ गया है ।

Leave a Reply