Breaking News

नौतनवा भाजपा हर परिवार से एक चुटकी मिट्टी और चावल लेगी बीजेपी, चुनाव से पहले घर-घर पहुंचने का प्लान

रिपोर्टर रतन गुप्ता नौतनवा /महराजगंज
नौतनवा भाजपा मंडल बीजेपी मेरी माटी मेरा देश अभियान की शुरूआत करने जा रही है। इस अभियान के जरिए वोटरों के घर-घर पहुंचेगी। बीजेपी लोकसभा चुनाव के लिए जमीन तैयार कर रही है।

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बीजेपी मेरा गांव मेरा देश अभियान की शुरूआत पूरी ताकत से करने जा रही है। लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी इस अभियान के जरिए हर घर तक अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की तैयारी में है। इस दौरान बीजेपी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी प्रदेश के हर घर से मिट्टी और शहरी क्षेत्रों एक चुटकी चावल लेगी। यह मिट्टी गांव से मंडल फिर जिला और शहरी क्षेत्र से होते हुए प्रदेश तक पहुंचेगी फिर प्रदेश भर से एकत्रित मिट्टी और चावल को दिल्ली कर्तव्य पथ पर भेजा जाएगा। लौह पुरुष सरदार पटेल की जयंती से एक दिन पहले पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में रैली को संबोधित करेंगे।

नौतनवा महराजगंज क्षेत्रीय कार्यालय में मेरी माटी मेरा देश अभियान को लेकर अहम बैठक की। जिसमें पूरे कार्यक्रम की रूप रेखा तैयार की गई। इस बैठक में नौतनवा मंन्डल के क्षेत्रीय अध्यक्ष पूर्व जिला अध्यक्ष समीर त्रिपाठी सक्रिय कार्यकर्ता मौजूद रहे। अभियान को सफल बनाने के तरीके बताए। बीजेपी इस अभियान के साथ हर घर तक अपनी पहुंच बनाकर, लोकसभा चुनाव 2024 के लिए जमीन तैयार करने में जुटी है।

कलश यात्रा पहुंचेगी दिल्ली
भाजपा महराजगंज के पूर्व जिला अध्यक्ष समीर त्रिपाठी ने कहा कि शहीद, वीर वीरांगनाओं को सम्मान देने के लिए मेरी माटी मेरा देश अभियान शुरू किया गया है। देश के लिए जान न्यौछावर करने वालों की याद में पूरे भारत में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस क्रम में लाखों ग्राम पंचायतों में विशेष शिलालेख भी स्थापित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि देश के गांव-गांव और शहरी क्षेत्रों में सभी वार्डों के कोने-कोने से हजारों कलशों में मिट्टी लेकर यह अमृत कलश यात्रा देश की राजधानी दिल्ली पहुंचेगी।
देश की मिट्टी को अपने हाथ में लेकर शपथ लेते हुए अपनी सेल्फी को वेबसाइट युवा डॉट गांव डॉट इन पर अपलोड की जाएगी। ग्रामीण क्षेत्रों में प्रत्येक गांव और शहरों में प्रत्येक वार्ड में 75 पौधे लगाकर अमृत वाटिका बनाई जाएगी। गांव और वार्डों में पंच प्रण प्रतिज्ञा ली जाएगी। 7 सितम्बर तक मंडलों और वार्डों में बैठके कर कार्य योजना तैयार होगी। प्रत्येक मंडल से युवा मोर्चा के पांच कार्यकर्ता कलश लेकर दिल्ली जाएंगे।

उन्होने बताया कि 30 सितंबर तक हर घर,वार्ड और गांव,एक से 13 अक्टूबर तक ब्लॉक और 22 से 27 अक्टूबर तक प्रदेश स्तर पर कलशों में मिट्टी और चावल इकट्ठा किए जाएंगे। गौर तलब है कि पार्टी ने वर्ष 2013 में देशभर से लोहा एकत्रित करने की मुहिम चलाई थी। भाजपा कार्यालय नौतनवा के बैठक में नगर अध्यक्ष भाजपा अजय अग्रहरी , संयोजक विजेन्द्र श्रीवास्तव ,मंन्डल कोषाध्यक्ष रतन गुप्ता , बलिष्ट भाजपा नेता जितेन्द्र जयसवाल , नन्हे सिंह , प्रविण त्रिपाठी , सोनू बर्मा , राहुल गौण , गौरीशंकर जयसवाल मनोज राना ,तथा भारी संख्या में नौतनवा भाजपा के नेता उपस्थित थे ।

Leave a Reply