Breaking News

वाराणसी कैंट स्टेशन से 1.84 करोड़ विदेशी करेंसी के साथ पकड़ा गया यात्री, ईडी को सौंपी गई जांच


रतन गुप्ता उप संपादक
यात्री विदेशी करेंसी लेकर बोधगया से लखनऊ जा रहा था। कैंट जीआरपी ने यात्री हाॅल के पास से उसे पकड़ लिया। इनकम टैक्स, कस्टम, सहित अन्य खुफिया एजेंसियों ने आरोपी से पूछताछ की। इसके बाद ईडी उसे बरामद करेंगी के साथ ही मुख्यालय प्रयागराज ले गई।
वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन के यात्री हॉल के पास से जीआरपी ने सोमवार को एक करोड़ 84 लाख 29 हजार विदेशी करेंसी के साथ एक यात्री को पकड़ा। इनकम टैक्स, कस्टम, एटीएस, आईबी और अन्य खुफिया एजेंसियों ने यात्री से पूछताछ की। ईडी बरामद करेंसी को जब्त कर यात्री को मुख्यालय प्रयागराज ले गई। यात्री के अनुसार वह मनी ट्रांसफर करने वाली एक कंपनी में काम करता है। वह बोधगया से लखनऊ जा रहा था।

यह है पूरा मामला
सीओ जीआरपी कुंवर प्रभात सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी संदीप कुमार जायसवाल निवासी बलरामपुर ललिया थाना क्षेत्र के मथुरा बाजार का रहने वाला है। सूचना मिली थी कि एक यात्री के पास काफी विदेशी करेंसी है। यात्री हॉल के पास से जीआरपी ने यात्री को पकड़ा। उसके पास से अमेरिका, सिंगापुर, थाईलैंड, रसिया, आस्ट्रेलिया, हांगकांग, चीन की करेंसी मिली है।

जीआरपी इंस्पेक्टर हेमंत सिंह ने बताया कि आरोपी संदीप बरामद करेंसी से संबंधित कागजात नहीं दिखा सका। पूछताछ के दौरान संदीप ने बताया कि वह मनी ट्रांसफर करने वाली कंपनी में काम करता है। वह बोधगया से करेंसी लेकर लखनऊ जा रहा था। बोधगया और लखनऊ में कंपनी का कार्यालय है। वह गया से वाराणसी तक बस से आया था और कैंट स्टेशन से ट्रेन से लखनऊ जाने वाला था।

जीआरपी इंस्पेक्टर ने बताया कि बरामद करेंसी की सूचना आयकर, कस्टम, डीआरआई, एटीएस और ईडी, आईबी को दी गई। सभी एजेंसियों ने यात्री से पूछताछ की है। ईडी बरामद करेंसी को जब्त कर यात्री को अपने साथ मुख्यालय प्रयागराज ले गई है। गिरफ्तारी टीम में उप निरीक्षक दिनेश कुमार, योगेंद्र बहादुर सिंह, विकास पांडेय आदि रहे

Leave a Reply