Breaking News

महराजगंज में परियोजना प्रबंधक यूपीपीसीएल को चेतावनी, अवर अभियंता पर कार्रवाई के निर्देश


रतन गुप्ता उप संपादक

महराजगंज। जिलाधिकारी अनुनय झा ने नगर पंचायत चौक क्षेत्र में निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। डीएम ने पहले सक्सेना चौराहे पर क्लॉक टावर का निर्माण कार्य देखा और जरूरी निर्देश देते हुए समय से निर्माण कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया। इसके बाद जिलाधिकारी ने बाबा गोरखनाथ मंदिर में पर्यटन विभाग द्वारा कराए जा कार्यों का अवलोकन किया। निरीक्षण के दौरान निर्माण कार्य में प्रयाेग हो रही गिट्टी की खराब गुणवत्ता पर परियोजना प्रबंधक यूपीपीसीएल को चेतावनी दी। साथ ही सीएलडीएफ अवर अभियंता की अनुपस्थिति पर कार्रवाई के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने सोनाड़ी देवी का भी निरीक्षण किया। उन्होंने यूपीपीसीएल के परियोजना प्रबंधक को निर्माणाधीन शौचालय और यज्ञकुंड का कार्य समय पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने मंदिर में साफ–सफाई और सुंदरीकरण के संदर्भ में भी आवश्यक निर्देश दिए। इसके बाद जिलाधिकारी ने रामग्राम अतिथि भवन के निर्माण कार्य को देखा। निर्माण स्थल पर रखी गई गिट्टी की खराब गुणवत्ता पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की और तत्काल गिट्टी को हटवाने का निर्देश दिया। उन्होंने परियोजना प्रबंधक यूपीपीसीएल को चेतावनी जारी की और जेई अशोक कुमार के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने कहा कि निर्माण कार्यों में गुणवत्ता के साथ कोई समझौता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आगे से कार्यदाई संस्था सुनिश्चित करे कि निर्माण सामग्री मानक के अनुरूप हो। वहीं ग्रामीण स्टेडियम चौक के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कार्य की प्रगति पर संतोष व्यक्त किया। एक्सईएन पीडब्ल्यूडी और जिला युवा कल्याण अधिकारी को निर्माण कार्य की जांच कर संयुक्त आख्या प्रस्तुत करने का निर्देश दिए। इस दौरान अपर जिलाधिकारी डॉ. पंकज कुमार वर्मा, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी जीएस यादव, एसडीएम सदर दिनेश कुमार मिश्रा, एसडीएम पंकज कुमार, जिला युवा कल्याण अधिकारी वैभव सिंह आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply