Breaking News

नौतनवा से खिचड़ी मेला स्पेशल ट्रेन का संचालन शुरू


रतन गुप्ता उप संपादक

नौतनवा। मकर संक्रांति के मौके पर गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर में खिचड़ी चढ़ाने के लिए यात्रियों की सुविधा के लिए खिचड़ी मेला स्पेशल ट्रेन का संचालन शनिवार की रात आठ बजे से शुरू हो गया है। यह 21 जनवरी तक चलेगी।

गोरखपुर नौतनवा रेलखंड पर चलने वाली दो पैसेंजर ट्रेनों को रेलवे प्रशासन ने कोहरे के कारण तीन दिसंबर से 29 फरवरी तक निरस्त कर दिया है। इससे यात्रियों को काफी समस्या हो रही है। गोरखनाथ मंदिर में मकर संक्रांति के अवसर पर खिचड़ी मेला लगता है, जहां नेपाल तथा भारत के श्रद्धालु भारी संख्या में खिचड़ी चढ़ाने के लिए जाते हैं।

रेलवे प्रशासन ने गोरखनाथ खिचड़ी मेला में जाने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए नौतनवा रेलवे स्टेशन से 05016 नौतनवा-गोरखपुर अनारक्षित मेला विशेष गाड़ी 13 से 21 जनवरी तक चलेगी। मेला स्पेशल विशेष गाड़ी नौतनवा रेलवे स्टेशन से रात आठ बजे प्रस्थान कर बरवाकलां हाल्ट, भागीरथपुर, लक्ष्मीपुर, झामट, पुरंदरपुर, लोक विद्यापीठ नगर, आनंदनगर से होकर, लोहरपुरवा, कैंपियरगंज, रामचौरा, महावनखोर हाल्ट, रावतगंज, पीपीगंज, कौड़िया जंगल, मानीराम, नकहा जंगल से होकर गोरखपुर रात 11.20 बजे पहुंचेगी।
स्टेशन अधीक्षक नौतनवा जफरे आलम ने बताया कि खिचड़ी मेला के लिए स्पेशल विशेष गाड़ी का संचालन किया गया है, जो रात आठ बजे से गोरखपुर के लिए प्रस्थान करेगी। गोरखपुर से 05015 गोरखपुर-नौतनवा अनारक्षित मेला स्पेशल गाड़ी गोरखपुर से 2: 30 बजे से चलकर शाम 05.15 बजे नौतनवा पहुंचेगी।

Leave a Reply