Breaking News

सोनौली बार्डर से नेपाल भैरहवा में गया कपड़ा को नेपाल कस्टम ने 30 लाख के कपड़े जब्त किये एसएसबी ,पुलिस की खुली जांच की पोल

रतन गुप्ता उप संपादक
,नेपाल की भैरहवा रूपनदेही पुलिस ने कस्टम से बचकर लाए गए अवैध कपड़ों से भरा एक ट्रक जब्त किया है। सोनौली बार्डर पर एसएसबी ,पुलिस की जांच का पोल खुल गया इस बरामदगी से दोनों एजन्सी ने बात करने से किया इन्कार

नेपाल जिला पुलिस कार्यालय भैरहवा रूपनदेही से प्रतिनियुक्त टीम ने सिद्धार्थनगर नगर पालिका-8 स्थित सिटी हॉस्पिटल चौक से यह सामान बरामद किया ।

नेपाल कीरूपनदेही पुलिस के अनुसार, मकवानपुर के थाहा नगर पालिका-4 के 42 वर्षीय रामचन्द्र खत्री ने अवैध रूप से भारत से नेपाल तक कस्टम की तस्करी की और इसे कंटेनर (ट्रक) नंबर 3 बी 5189 में लोड किया।

जिला पुलिस कार्यालय रूपनदेही के पुलिस उपाधीक्षक मनोहर प्रसाद भट्ट के अनुसार कंटेनर में 560 थान कपड़ा, 340 लेडीज जूते, 189 नेट कपड़ा, 442 दोसल्ला और 612 साड़ियाँ जब्त की गईं। जिसकी कीमत लगभग 3 लाख 62 हजार 200 रुपए है ।

डीएसपी भट्ट ने बताया कि ट्रक और जब्त कपड़ों के साथ लोगों को आवश्यक कार्रवाई के लिए भैरहवा सीमा शुल्क कार्यालय बेलहिया भेज दिया गया है।

इसी तरह पुलिस ने रविवार को ओमसतिया ग्रामीण नगर पालिका-4 स्थित बसंतपुर से अवैध प्याज जब्त किया. पुलिस के मुताबिक कस्टम चोरी की मोटरसाइकिल लू 8 पी 1135 और यूपी 55 जेड 9288 पर भारत से नेपाल ले जाई जा रही 135 बोरी प्याज जब्त की गई।

डीएसपी भट्ट ने बताया कि लावारिस अवस्था में मौजूद 4 लाख 52 हजार 500 रुपये मूल्य के प्याज को आवश्यक कार्रवाई के लिए भैरहवा सीमा शुल्क कार्यालय बेलहिया भेज दिया गया है ।

Leave a Reply