Breaking News

महराजगंज जिला अस्पताल के कंबल से नहीं जा रही ठंड, रजाई-गद्दा लेकर आ रहे मरीज


रतन गुप्ता उप संपादक

महराजगंज जिला अस्पताल के जनरल वार्ड में घर से चादर और रजाई लेकर पहुंचे मरीज।

महराजगंज। जिला अस्पताल आने वाले मरीज रजाई-गद्दा साथ लेकर आएं। अगर ऐसा नहीं करते हैं तो ठंड से परेशान हो सकते हैं। बेड पर चादर भी नहीं दिखती है। अस्पताल प्रशासन ठंड से राहत देने के लिए मरीजों को कंबल मुहैया करा रहा है, लेकिन सच्चाई यह है कि इन कंबलों से मरीजों की ठंड दूर नहीं हो पा रही है। ऐसे में वह घरों से रजाई-गद्दा लाने को मजबूर हैं।

इस समय काफी ठंड पड़ रही है। पारा सात डिग्री तक पहुंच गया है। ऐसे में लोगों को गर्म कपड़ों व रजाई की जरूरत पड़ रही है। सबसे अधिक दिक्कत मरीजों के सामने उत्पन्न हो रही है। जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों के सामने ठंड दूर करने का संकट खड़ा हो रहा है। यहां पर भर्ती मरीजों को अस्पताल की तरफ से कंबल दिए जाते हैं लेकिन यह कंबल बहुत हल्के हैं। अस्पताल में भर्ती मरीज संगीता ने बताया, इन कंबलों का वजन भी बहुत कम है। ये कंबल ठंड दूर करने में असफल हो रहे हैं।

इससे परेशान मरीजों के तीमारदार रजाई की व्यवस्था कर रहे हैं। कोई अपने रिश्तेदार के यहां से रजाई लेकर आता है तो कोई बाजार से महंगी रजाई खरीदने को मजबूर है। इससे मरीजों को अस्पताल में ठंड दूर करने के लिए तमाम जतन करने पड़ रहे हैं। जिला अस्पताल के जनरल वार्ड में तमाम मरीज रजाई ओढ़े दिखाई दिखे। तीमारदार दिनेश ने बताया कि बेड पर चादर भी नहीं है।
मुख्य चिकित्सक अधीक्षक डॉ. एपी भार्गव ने बताया कि ठंड से बचाव के लिए अस्पताल प्रशासन की ओर से बेहतर इंतजाम किया गया है। अगर कहीं बेड पर चादर नहीं है, तो इसकी जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। परिसर में अलाव का इंतजाम नहीं है। मरीजों को कंबल दिया जाता है।

Leave a Reply