Breaking News

सोनौली के भाजपा नेता के कार में ट्रक ने मारी ठोकर,सोनौली बार्डर पर एसएसबी की हरकत से दुखी व्यापारी कैमरे में जांच दिखावा

रतन गुप्ता उप संपादक

भारत-नेपाल के सोनौली बॉर्डर पर एसएसबी जांच गेट नम्बर एक पर वाहन जांच के दौरान एक ट्रक ने भाजपा नेता के कार में ठोकर मार कर क्षतिग्रस्त कर दिया।
व्यापारियों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने ट्रक को अपने हिरासत में ले लिया है।
खबरों के मुताबिक आज सुबह भारतीय जनता पार्टी के नेता संजीव जायसवाल नेपाल एक मांगलिक कार्यक्रम से अपने परिवार के साथ वापस आ रहे थे कि सोनौली बॉर्डर पर एसएसबी के जवान वाहनों को सड़क पर ही रोक कर जांच कर रहे थे कि इसी बीच नेपाल की तरफ से ही आ रही ट्रक ने जांच के स्थान पर ओवरटेक कर में साइड से ठोकर मार दिया। भाजपा नेता के कार में ठोकर लगने के बाद एसएसबी के जवान अपनी कमी छुपाने के लिए भाजपा नेता से कहां सुनी करने लगे। मामला बिगड़ता इसके पहले ही पुलिस मौके पर पहुंच कर ट्रक को अपने कब्जे में लेते हुए मामला शांत कराया।
व्यापारी नेताओं का कहना है कि एसएसबी बॉर्डर पर एक बार फिर बेगर्ज हो गई है। छोटे बहनों को बेतरतीब खड़ा करना, अनमाने ढंग से उसकी जांच करना, बेरुखी और वेअदवी से बात करना इस समय सरहद के दोनों पर के व्यापारियों सहित आम लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है। एसएसबी के जवान सरहद पर एक बार फिर सेवा बंधुत्व का भाव भूल गए हैं। अगर समय रहते एसएसबी की उच्च अधिकारियों ने इन पर अंकुश नहीं लगाया तो निश्चित रुप से किसी दिन सीमा पर बड़ा विवाद खड़ा हो सकता है।
फिलहाल सोनौली बॉर्डर पर भाजपा नेता एवं प्रतिष्ठित व्यापारी संजीव जायसवाल से एसएसबी जवान द्वारा बेअदबी से किए गए बात को लेकर व्यापारियों में आक्रोश है। व्यापारी शीघ्र ही एसएसबी के कमांडेंट से मिलकर शिकायत दर्ज करने का निर्णय लिया है।
इस संबंध में चौकी प्रभारी सोनौली अनघ कुमार ने कहा कि ट्रक को हिरासत में लेकर उचित कार्रवाई की जा रही है।

एसएसबी के जवान द्वारा भाजपा एवं व्यापारी नेता संजीव जायसवाल के साथ बेअदवी के मामले को लेकर एसएसबी के कमांडेंट से उनका पक्ष जानने का प्रयास किया गया लेकिन संपर्क नहीं हो पाया।

Leave a Reply