Breaking News

नेपाल में दो भारतीय युवको की हत्या मोटरसाईकिल गायब गडे मे मिला था शव , पोस्माटम रिपोट का इन्तजार


रिपोर्टर रतन गुप्ता सोनौली /नेपाल

नेपाल मे दो भारतीय युवको का शव एक गढे मे मिला लेकिन वहा पानी जादा नही थी ,ईट पत्थर भी नही थे जिस मोटरसाईकिल से लुम्बनी के तरफ जा रहे थे जहा शव मिला वहा मोटरसाईकिल नही था । घटना स्थल के पास दुर्धटना नही हुआ है । तब इन दोनो का शव गढे के पास पानी मे कैसे आया सूत्रो से जाँच से पता चलता है की दोनो युवको की हत्या कर शव को फेका गया है । हत्या किसने किया है यह पोस्टमाटम रिपोट के आधार पर नेपाल पुलिस जाचँ करे गे । आप को बता दे की पोस्टमाटम रिपोर्ट आ चुकी है जाँच गोपनी तरिके से हो रहे है । नेपाल पुलिस के बयान के बाद ही भारतीय युवको के साथ क्या हुआ था पता चले गा । सूत्र लगाये गये है । पानी जादा नही है आज पानी के अन्दर मोटरसाईकिल खोजा गया अभी मिला नही है । वही सोनौली पुलिस भी अपने सूत्रो से जाचँ कर रही है ।

आप को बता दे की नेपाल के लुंबिनी शहर से पहले गड्ढे में भारतीय दो युवकों का शव संदिग्ध हाल में बीते बृहस्पतिवार का मिला था। शुक्रवार को शिनाख्त के बाद नेपाल पुलिस ने शव परिजनों को सौंपा। परिजनों ने हत्या की आशंका जाहिर की।
जानकारी के अनुसार, सोनौली कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत परसासुमाली टोला नौडिहवा निवासी मनोज साहनी ( 26) अपने गांव के ही मित्र उपेंद्र साहनी (19) को लेकर बाइक से सात अगस्त को अपने ससुराल नेपाल लुंबिनी के पास शीशपुरा गांव गए थे। ससुराल पहुंचने से पहले लुंबिनी बुद्ध स्थली के पास संदिग्ध परिस्थितियों मे दोनों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बृहस्पतिवार सुबह ग्रामीणों ने चौकी पर बताया कि गड्ढे के पानी में दो शव दिखाई दे रहे है। नेपाली पुलिस ने दोनों का शव निकाला और शिनाख्त में जुट गई। आधार कार्ड से शिनाख्त होने पर बृहस्पतिवार दोपहर में नेपाल पुलिस ने सोनौली पुलिस की मदद से परिजनो को सूचना दी। सूचना पाकर आनन फानन परिजन वहां पहुंचे। शुक्रवार को नेपाल पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर दोनों के शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया। शुक्रवार की देर शाम परिजन शव को लेकर गांव पहुंचे, जहां दोनों की एक साथ परसासुमाली के रोहिन नदी घाट पर चिताएं जलीं।


शव तो आया, लेकिन जिस बाइक से गए वह नहीं मिली
–मृतक मनोज साहनी की शादी नेपाल के अंजनी के साथ हुई थी। दो बच्चे हैं। बेटा आयुष दो साल का व पुत्री अनन्या एक माह की है। पुत्र की मौत से जहां माता बसंती देवी का रो-रो कर बुरा हाल है। वहीं पत्नी अंजनी का रोना थम नहीं रहा है। दूसरे मृतक उपेंद्र साहनी की शादी अभी नहीं हुई थी। उसकी माता विंद्रावती व पिता गंगाराम व छोटा भाई दीपेंद्र साहनी का रो-रो कर बुरा हाल है। परिजनों को शक है कि दोनों की हत्या हुई है। जिस बाइक से दोनों गए थे, अभी तक वह बाइक बरामद नहीं हुई है।


दोनों युवक नेपाल गए थे। बृहस्पतिवार को नेपाल पुलिस की सूचना पर परिजनों को अवगत करा दिया गया था। नेपाल पुलिस से जानकारी ली जाएगी।
अभिषेक सिंह, प्रभारी निरीक्षक, सोनौली

Leave a Reply