महराजगंज मे निर्वाचन के लिए गठित सभी प्रकोष्ठों को सक्रिय करने का निर्देश


रतन गुप्ता उप संपादक

महराजगंज। सामान्य लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए कलक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी अनुनय झा की अध्यक्षता में बैठक हुई

जिलाधिकारी ने सभी नोडल/सहायक नोडल अधिकारियों से उनके मुख्य कार्यो के बारे में चर्चा की। उन्होंने पार्किंग, पोलिंग पार्टियों की रवानगी, पोस्टल बैलेट, बूथों पर जरूरी सुविधाओं की व्यवस्था आदि के संदर्भ में निर्देशित करते हुए कहा कि निर्वाचन की अधिसूचना जारी होने के साथ आदर्श आचार संहिता प्रभावी हो गई है। निर्वाचन के लिए गठित सभी प्रकोष्ठों को सक्रिय करने का निर्देश दिया। उन्होंने ईवीएम/वीवीपैट के परिवहन और प्रयोग में पूरी पारदर्शिता बरतने और राजनीतिक दलों सहित सभी हिताधारकों को विश्वास में लेते हुए कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उन्होंने सार्वजनिक प्रतिष्ठानों से राजनीतिक विज्ञापनों/प्रचार सामग्रियों को तत्काल हटवाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी उपजिलाधिकारी रैंडमली बूथों का चयन करते हुए टेबल टॉप कार्रवाई कर निर्वाचक नामावलियों की जांच कर लें।

अपर जिलाधिकारी डॉ. पंकज कुमार वर्मा ने कहा कि चुनाव की शुचिता को प्रभावित करने वाले तथ्यों को सतर्कतापूर्वक जांच लें और नियमानुसार ही कोई कार्रवाई करें। पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीणा, मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार राय, अपर पुलिस अधीक्षक आतिश कुमार सिंह, एसडीएम सदर रमेश कुमार, एसडीएम मदन मोहन वर्मा आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply