सोनौली बार्डर से तीन बार चरस ,गांजा लेजा चुका है , चालक को पकड़ने के लिए एक महीने से लगी थी नेपाल पुलिस


रतन गुप्ता उप संपादक

नेपाल से सोनौली बार्डर होकर ट्रक चालक अपने ट्रक में बनाये कैबटी में रख कर तीन बार चरस गांजा भारत में पहुंचा चुका है । सोनौली बार्डर पर लगे शीशी कैमरा बताये गा । सोनौली एसएसबी का राज क्या हो रहा सोनौली बार्डर पर ——————————- नेपाल शसस्त्र पुलिस ने इंटेलिजेंस की गोपनीय सूचना के आधार एक भारतीय ट्रक से 272 किलो गांजा बरामद किया। इस ट्रक को पकड़ने के लिए बीते एक महीने से नेपाल खुफिया विभाग की टीम लगी थी। मंगलवार की सुबह करीब 4 बजे सरहद सोनौली बार्डर से सटे बेलहिया बाईपास पर गिरफ्तार कर लिया।

गाजा के साथ पकड़े गए भारतीय ट्रक चालक ने नेपाल पुलिस की पूछताछ में बताया कि उक्त समान वह नारायण घाट से 10 किमी पहले एक जंगल से उठाया है। सोनौली सीमा के रास्ते भारत पहुंचाना था। नेपाल खुफिया विभाग ने जब उसके मोबाइल की जांच शुरू किया तो चालक द्वारा डिस्प्ले तोड़ दिया गया था। पुलिस उसके नेटवर्क और अन्य साथियों की तलाश में जुटी है।सोनौली बार्डर से तीन बार टक में कऐबटइज में रख भारत गया है । बताया गया है कि उक्त चालक कई बार गांजा सोनौली और रकसौल सीमा के रास्ते बिहार पहुंचा चुका है।

सशस्त्र पुलिस अधीक्षक आनंद थापा मगर ने बताया कि सशस्त्र पुलिस बल नेपाल इंटेलिजेंस ब्यूरो की सूचना पर भारतीय ट्रक से गांजा बरामद किया गया है। उक्त ट्रक चालक के पीछे करीब एक माह से टीम लगी थी। नारायण घाट में ट्रक के कुछ सदिंग्ध वस्तु लोड करने की सूचना पर बाईपास के निकट धेराबंदी कर ट्रक कंटेनर की जांच के दौरान चालक की सीट के पीछे ऊपर नकली बॉटम के अंदर 28 बॉक्स में 272.33 किलो गांजा बरामद किया गया। चालक सतनाम सिंह निवासी दीप श्रीनगर लुधियाना पंजाब ने पूछताछ में कई राज खोले हैं। जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। गांजा बिहार में पहुंचाना था। सोनौली बार्डर की सुरक्षा और जांच भगवान भरोसे चल रही है । पकड़े जाने पर सोनौली बार्डर पर तैनाद ,एसएसबी ,पुलिस ,कस्टम का पोल खुल जाता है । सोनौली बार्डर मादक पर्दाथो का तस्करी का हब बनता जा रहा ।

Leave a Reply