Breaking News

जेल में न टॉयलेट जाने देते हैं और न… भरी अदालत में अरविंद केजरीवाल ने किया बड़ा दावा, ED पर लगाया यह आरोप


रतन गुप्ता उप संपादक
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली शराब घोटाला केस में तिहाड़ जेल में बंद हैं. इस बीच भरी अदालत में शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि उन्हें तिहाड़ जेल में वॉशरूम भी नहीं जाने दिया जाता है

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली शराब घोटाला केस में तिहाड़ जेल में बंद हैं. इस बीच भरी अदालत में शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि उन्हें तिहाड़ जेल में वॉशरूम भी नहीं जाने दिया जाता है. दिल्ली शराब घोटाला केस में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय के समन पर पेश नहीं होने के मामले में यह दावा किया. अरविंद केजरीवाल के वकील ने ईडी के जवाब पर अपना जवाब दाखिल करने के लिए समय की मांग की.

राउज एवेन्यू कोर्ट में अरविंद केजरीवाल ने अपने वकील के माध्यम से कहा कि हम प्रवर्तन निदेशालय के जवाब पर अपना रिप्लाई नहीं कर पा रहे हैं, क्योंकि अरविंद केजरीवाल एक मामले में हिरासत में हैं. अरविंद केजरीवाल के वकील ने कहा कि ईडी के पास किसी भी याचिका के विरोध के अलावा कोई और काम नहीं है. जेल में लीगल मुलाकात की संख्या सीमित है, इसलिए हम रिजॉइंडर नहीं दाखिल कर पा रहे हैं

अरविंद केजरीवाल ने लगाया बड़ा आरोप
इसके बाद कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय ने कहा तिहाड़ जेल में वकील हफ्ते में दो दिन मुलाकात कर सकते है. वह जा कर मुलाक़ात करके अपना जवाब दाखिल कर सकते हैं. इस पर अरविंद केजरीवाल के वकील ने कहा कि केजरीवाल के खिलाफ 30 से ज़्यादा मुकदमे चल रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट में भी केस लगा हुआ है. अरविंद केजरीवाल ने वकील ने कोर्ट को यह भी बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को जेल में खाना भी नहीं खाने देते हैं और वाशरूम भी नहीं जाने देते हैं. दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने कहा कि अब इस मामले की अगली सुनवाई 4 मई को होगी.

ईडी ने एक दिन पहले क्या दावा किया?
वहीं, इससे पहले गुरुवार को एक अन्य मामले में ईडी ने दावा किया था कि आबकारी नीति घोटाला मामले में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ‘टाइप 2’ मधुमेह होने के बावजूद हर दिन आम और मिठाई जैसे उच्च शर्करा वाले खाद्य पदार्थ खा रहे हैं ताकि चिकित्सा आधार पर उन्हें जमानत मिल सके. केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और ईडी मामलों की विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के समक्ष ईडी ने यह दावा किया. इसके बाद जस्टिस बावेजा ने तिहाड़ जेल के अधिकारियों को केजरीवाल के आहार चार्ट सहित मामले में एक रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया.

Leave a Reply